राजनीति

KKK NEWS एमपी चुनाव के लिए बीजेपी की घोषणा जारी किसानों के लिए बड़ी घोषणा 3100 में धान और 2700 में गेहूं खरीदी का वादा

कलयुग की कलम से राकेश यादव

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी आज अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। बीजेपी की घोषणा पत्र में कई अहम घोषणाएं की गई हैं। राज्य में अभी बीजेपी की सरकार है। कांग्रेस अपना घोषणा पत्र जारी कर चुकी है। जेपी नड्डा ने कहा कि घोषणा पत्र हमारे लिए विकास का रोडमैप है।

एमपी चुनाव के लिए बीजेपी की घोषणा जारी
किसानों के लिए बड़ी घोषणा 3100 में धान और 2700 में गेहूं खरीदी का वादा

3 दिसंबर को जारी होगा चुनाव का रिजल्ट

बीजेपी का घोषणा पत्र जारी

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि संकल्प पत्र से पहले सभी को दीपावली की सभी को बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि समय के साथ-साथ मेनिफोस्टो की महत्वा घटती गई है क्योंकि राजनीतिक दलों ने घोषणा पत्र के जरिए झूठ बोला है। बीजेपी एक ऐसी पार्टी है जो घोषणा पत्र को अपना रोडमैप मानती है। उन्होंने कहा कि हमारे पार्टी का सबसे बड़ा मकसद है गरीब कल्याण।

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, एमपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत पार्टी के कई सीनियर नेता मौजूद थे। विपक्षी दल कांग्रेस ने 17 अक्टूबर को अपना घोषणापत्र जारी कर दिया था। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कई वादे किए थे। घोषणा पत्र जारी करने से पहले बीजेपी ने एक वीडियो जारी किया। इस वीडियो में पंच लाइन दी गई है। फिर से भाजपा सरकार, एमपी की यही हुंकार।

क्या है घोषणा पत्र की अहम बातें

गेहूं 2700 और धान 3100 रुपए क्विंटल खरीदेगी बीजेपी
तेंदूपत्ता 4000 प्रति मानक
विंध्य एक्सप्रेस, मध्य भारत एक्सप्रेस
रीवा और सिंगरौली में एयरपोर्ट
ग्वालियर और जबलपुर में भी मेट्रो
लाड़ली बहनों को पक्के मकान दिए जाएंगे।
हर ST ब्लॉक में खुलेगा मेडिकल कॉलेज।
गरीब परिवार के बच्चों के लिए 12वीं तक की शिक्षा फ्री।
गरीब कल्याण अन्न योजना में चावल-गेहूं-दाल के साथ सरसों तेल, शक्कर देंगे।
एमपी में बनाएंगे 13 सांस्कृतिक लोक।
3 लाख करोड़ रुपए आदिवासी कल्याण के लिए।
ग्रामीण महिलाओं को लखपति बनाने के लिए योजना, 15 लाख महिलाओं को मिलेगा फायदा
450 रुपए में सिलेंडर दिया जाएगा।

किसने क्या कहा

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वीडी शर्मा ने कहा मैं राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का मध्यप्रदेश में स्वागत करता हूं। उन्होंने कहा कि समाज के अंतिम छोर में रहने वाले लोगों की जन आकाक्षाओं को एकत्रित किया। उन्होंने कहा कि 52 जिलों में घोषणा पत्र के लिए प्रबुद्ध सम्मेलन किया। अलग-अलग राज्य के घोषणा पत्रों का भी अध्यक्ष किया। ये संकल्प पत्र जनता की आकांक्षाओं को ध्यान में रखकर पूरा किया गया है। वीडी शर्मा ने कहा कि ये कुछ पन्ने नहीं बल्कि वादों को पूरा करने की गारंटी है। 7 लाख लोगों के सुझाव मिले हैं।

कांग्रेस को परंपरा का ज्ञान नहीं है

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा- कांग्रेस ने टिप्पणी करते हुए कहा कि नरक चतुर्दशी के दिन बीजेपी अपना घोषणा पत्र क्यों ला रही है? सही मायने में कांग्रेस को हमारे परंपरा का ज्ञान नहीं है। आज ही के दिन भगवान कृष्ण ने नरकासुर का वध कर 16 हजार बहनों को मुक्त कराया था। उन्होंने कहा कि मेरे मन में संतोष का भाव है क्योंकि हमने जो सोचा था और जो कहा था उसे पूरा करने की पूरी कोशिश की है। हमने जनकल्याणकारी योजनाएं बनाई हैं

तीन दिंसबर को आएगा रिजल्ट

मध्यप्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा, जबकि वोटों की गिनती तीन दिसंबर को होगी। बीजेपी चुनाव के 6 दिन पहले अपने घोषणा पत्र जारी कर रही है। विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी कई बड़ी घोषणाएं करेगी। बता दें कि 2018 में बीजेपी को एमपी में हार का सामना करना पड़ा था हालांकि 2020 में ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के कारण राज्य में फिर से बीजेपी की सरकार बन गई थी।

Related Articles

Back to top button