UNCATEGORIZED

बच्चे अपने अधिकारों को जाने वे शोषण से बचेंगे-बाल मित्र वीक का आयोजन

कलयुग की कलम

बच्चे अपने अधिकारों को जाने वे शोषण से बचेंगे-बाल मित्र वीक का आयोजन

कटनी।अंतर्राष्ट्रीय बाल दिवस 20 नवंबर के अवसर पर चाइल्ड कंजर्वेशन फाउंडेशन के तत्वावधान में बालमित्र सप्ताह अंतर्गत बालसंवाद कार्यक्रम का आयोजन सरस्वती शिशु मंदिर, नई बस्ती, कटनी म.प्र. मे आयोजित किया गया। लगभग 100 बच्चों ने हर्षोल्लास के साथ इस कार्यक्रम में भाग लिया।

 

चाइल्ड कंजर्वेशन फाउंडेशन के अध्यक्ष एवं मध्य प्रदेश बाल अधिकार संरक्षण आयोग के पूर्व अध्यक्ष डॉ राघवेंद्र शर्मा के नेतृत्व में बालमित्र सप्ताह दिनांक 14 नवंबर से 20 नवंबर तक राष्ट्रीय बाल दिवस से अंतर्राष्ट्रीय बाल दिवस पर आयोजित किया गया है। आयोग इसमें बच्चों की भागीदारी एवं अभिव्यक्ति को बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए एक आवश्यक घटक के रूप में देखता है।

 

इस अवसर पर मुख्य वक्ता चाइल्ड कंजर्वेशन फाउंडेशन के राकेश अग्रवाल ने “लैंगिक शोषण से बालकों की रोकथाम अधिनियम 2012” विषय पर बच्चों को जानकारी दी एवं प्रश्नों के उत्तर दिये। साथी डॉ राघवेंद्र शर्मा का बच्चों के लिए संदेश “बच्चों की बात, बच्चों के साथ” भी बच्चों को बताया।

इस कार्यशाला में किशोर न्याय बोर्ड कटनी की सदस्या श्रीमती मंजुला दिक्षीत, सामाजिक कार्यकर्ता श्रीमती पायल जेतवानी, विद्यालय के व्यवस्थापक चंद्रप्रकाश बरसैंया, प्राचार्य कमलेश तिवारी, शिक्षक एवं छात्राओं की उपस्थिति रही।

अंत मे अतिथियों व शिक्षकों ने बच्चों को बाल मित्र सप्ताह की अनेकों अनेक बधाइयां दी एवं उनके उन्नत एवं विकसित भविष्य की कामना की।

 

Related Articles

error: Content is protected !!
Close