UNCATEGORIZED

राजमाता कृष्णा पटेल पहुची प्रयागराज       सहसों में उमड़ा जनसैलाब रिपोर्टर सुभाष चंद्र पटेल प्रयागराज

कलयुग की कलम

राजमाता कृष्णा पटेल पहुची प्रयागराज

सहसों में उमड़ा जनसैलाब

रिपोर्टर सुभाष चंद्र पटेल प्रयागराज

प्रयागराज बसंत गार्डन सहसों में अपना दल का कार्यकर्ता सम्मेलन जिला अध्यक्ष मानिक चंद पटेल की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। सम्मेलन की मुख्य अतिथि अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय राजमाता कृष्णा पटेल जी रही तथा विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री प्रेमचंद मौर्य, राष्ट्रीय सचिव डॉ हरिश्चन्द्र पटेल, सदस्य राष्ट्रीय कार्यकारी महेंद्र सिंह आदि उपस्थित रहे।

कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान मुख्य अतिथि राष्ट्रीय अध्यक्ष राजमाता माननीय कृष्णा पटेल जी ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि माननीय डॉ सोनेलाल पटेल जी ने जागरूकता की जो लव समाज में जलाई थी आज वह हमारे सीने के साथ ही साथ उत्तर प्रदेश के प्रत्येक दलित, पिछड़े, मजदूर और कमेरा वर्ग के दिलों में जल रही है। भाइयों अब वक्त आ गया है जब हमें उठ खड़े होने तथा एकजुट होकर के मनुवादी विचारधारा के लोगों से, मनुवादी विचारधारा की व्यवस्था से संघर्ष करना पड़ेगा। जिस दिन आप लोग एकजुट होकर के अपना दल के साथ कंधे से कंधा मिलाकर के खड़े हो जाएंगे, उस दिन शासन सत्ता में अपना दल की भागीदारी होगी। जहां आपके हक और अधिकार सुरक्षित होंगे।

सम्मेलन को संबोधित करते हुए अपना दल के राष्ट्रीय सचिव डॉ हरिश्चन्द्र पटेल ने कहा कि जब भारतीय जनता पार्टी की सरकार किसानों के हक अधिकार को छीन कर उनको गुलाम बनाने की के लिए तीन काले कानून बनाई तो देश में किसानों ने धरना प्रदर्शन आंदोलन छेड़ दिया। किसानों का समर्थन करते हुए अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष राजमाता कृष्णा पटेल ने अपनी बेटी माननीय पल्लवी पटेल जी से कहा कि सुनो बेटी आज हमारा अन्नदाता खतरे में है। हमारा कमेरा वर्ग खतरे में है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार उन्हें बर्बाद करने पर तुली हुई है। अब वक्त आ गया है घर से बाहर निकलने का और उठो तुम उठकर के आगे बढ़ो और जिस तरीके से झांसी की रानी ने अपने छोटे से बच्चे को कमर में बांध करके रण क्षेत्र में अंग्रेजो के खिलाफ उतर गई थी। उसी प्रकार तुम भी झांसी की क्रांतिकारी धरती से अपने 3 महीने के बच्चे को गोद में उठाकर चलो और किसानों की मदद करने के लिए पैदल यात्रा करके लोगों को आह्वान करो कि देश का किसान एकजुट हो और किसानों की लड़ाई में सहयोग प्रदान करें। इस बात को सर आंखों पर रखते हुए बहन पल्लवी पटेल ने झांसी की क्रांतिकारी धरती से पैदल यात्रा करते हुए उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों से होते हुए 2200 किलोमीटर की पैदल यात्रा तय करके लखनऊ पहुंची और उन्होंने उत्तर प्रदेश के किसानों को जागरूक करते हुए संगठित होने पर जोर दिया और अपील किया कि आप लोग उठ खड़े हो जाइए अब वक्त आ गया है कि भारतीय जनता पार्टी की मनुवादी सरकार के खिलाफ आमने सामने संघर्ष किया जाए और संघर्ष करके अपने अधिकारों को छीन लिया जाए। नहीं तो यह हम लोगों को गुलाम बनाएंगे। मनुवादी सामाजिक व्यवस्था के अनुरूप हमारे आने वाली पीढ़ियों को भी गुलाम बना करके ही रखेंगे।

डॉ हरिश्चन्द्र पटेल ने नीट की प्रवेश परीक्षा में ओबीसी आरक्षण तथा उत्तर प्रदेश में 69000 शिक्षक भर्ती घोटाला को लेकर राजमाता कृष्णा पटेल के नेतृत्व में लगातार किए जा रहे धरना, प्रदर्शन, आंदोलन के बारे में लोगों को विधिवत अवगत कराया।

कार्यक्रम के दौरान भारतीय कुर्मी महासभा के राष्ट्रीय संगठन सचिव इंजीनियर राजेंद्र पटेल, प्रांतीय संगठन सचिव एडवोकेट राम किशोर पटेल, जिला अध्यक्ष डॉ दिलीप कुमार पटेल ने भारतीय कुर्मी महासभा की ओर से मुख्य अतिथि राजमाता कृष्णा पटेल जी को अंग वस्त्र एवं लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की तस्वीर भेंट कर सम्मानित किया।

कार्यक्रम के दौरान प्रदेश कार्यकारिणी एवं जिला कार्यकारिणी, विधानसभा एवं ब्लाक कार्यकारिणी के समस्त पदाधिकारियों के साथ हजारों की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

error: Content is protected !!
Close