UNCATEGORIZED

मंडलायुक्त की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा एवं क्षतिग्रस्त सड़कों को लेकर बैठक संपन्न हुई। रिपोर्टर सुभाष चंद्र पटेल प्रयागराज

कलयुग की कलम

मंडलायुक्त की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा एवं क्षतिग्रस्त सड़कों को लेकर बैठक संपन्न हुई।

रिपोर्टर सुभाष चंद्र पटेल प्रयागराज

प्रयागराज शहर के क्षतिग्रस्त मार्गों एवं क्षेत्रों का चिन्हीकरण कर उसकी सूची 24 घंटे के अंदर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

15 दिन के भीतर क्षतिग्रस्त मार्गो एवं क्षेत्रों में पैचिंग, जलभराव एवं ड्रेनेज संबंधित कार्य पूर्ण ना होने पर होगी कड़ी कार्यवाही।

अत्यधिक वर्षा होने के कारण जनपद की क्षतिग्रस्त सड़कों के मरम्मत कार्यों की धीमी गति एवं उनमें जलभराव को रोकने हेतु जल निकासी की संपूर्ण व्यवस्था ना होने के दृष्टिगत मंडलायुक्त श्री संजय गोयल ने आज कार्यालय में सभी संबंधित विभागों की समीक्षा बैठक करते हुए खासी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने लोक निर्माण विभाग, प्रयागराज विकास प्राधिकरण, नगर निगम एवं अन्य संबंधित विभागों के उपस्थित अधिकारियों को फटकार लगाते हुए सभी क्षतिग्रस्त मार्गों एवं क्षेत्रों का चिन्ही करण

कर 24 घंटे के अंदर एक सूची बनाकर उनके समक्ष प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

बैठक में मंडलायुक्त ने नगर आयुक्त, श्री रवि रंजन की अध्यक्षता में एक विशेष टीम का गठन कर किन छतिग्रस्त क्षेत्रों में किस तरह की मरम्मत की आवश्यकता है एवं वह कैसे किया जाएगा इसकी कार्य योजना समेत आख्या शनिवार तक प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने स्पष्ट रूप से निर्देशित किया है कि इस टीम के अधिकारी प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण स्वयं कर कार्य योजना तैयार करेंगे जिससे तत्काल प्रभाव से मरम्मत का कार्य शुरू कराया जा सके।

 

सड़कों की इतनी क्षतिग्रस्त हालत के कारणों के बारे में जानकारी लेते हुए उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को अंतर विभागीय समन्वय बनाकर भविष्य में सड़कों में पॉन्डिग ना हो इसके लिए भी कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए हैं। नगर निगम एवं गंगा प्रदूषण को आवश्यकता अनुसार प्रभावित क्षेत्रों में ड्रेनेज सिस्टम को सुधारने को भी कहा। मंडलायुक्त ने सख्त शब्दों में सभी विभागों को चेतावनी दी है की यदि 15 दिन के भीतर क्षतिग्रस्त मार्गों एवं क्षेत्रों में पैचिंग, जलभराव एवं ड्रेनेज संबंधित कार्य नहीं किए गए तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

 

बैठक में पुलिस महानिरीक्षक श्री के पी सिंह, नगर आयुक्त, श्री रवि रंजन, उपाध्यक्ष, प्रयागराज विकास प्राधिकरण, श्री अरविंद सिंह चौहान, मुख्य विकास अधिकारी, श्री शिपू गिरी समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

Related Articles

error: Content is protected !!
Close