उत्तरप्रदेश

लॉलीपॉप के बजाय प्रत्येक नागरिको निःशुल्क शिक्षा, चिकित्सा, सुरक्षा व रोजगार दे सरकार —आर के पाण्डेय। रिपोर्टर सुभाष चंद्र पटेल प्रयागराज

कलयुग की कलम

लॉलीपॉप के बजाय प्रत्येक नागरिको निःशुल्क शिक्षा, चिकित्सा, सुरक्षा व रोजगार दे सरकार —आर के पाण्डेय।

रिपोर्टर सुभाष चंद्र पटेल प्रयागराज

सब्सिडी व वीवीआईपी का खेल बन्द हो

प्रयागराज नैनी लोकतांत्रिक सरकारों को अपने नागरिकों को फ्री की सुविधाएं देकर निकम्मा बनाने के बजाय उन्हें निःशुल्क शिक्षा, चिकित्सा व सुरक्षा के साथ रोजगार उपलब्ध कराना चाहिए।

जानकारी के अनुसार आज मीडिया से वार्ता में इलाहाबाद हाई कोर्ट के वरिष्ठ समाजसेवी अधिवक्ता आर के पाण्डेय ने कहा कि सरकारों को अपने नागरिकों को कर्मशील, उद्यमी व स्वावलम्बी बनाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि जो स्वयं को जनता का सेवक बताते हैं ऐसे लोगों को वीवीआईपी ट्रीटमेंट के तहत अनावश्यक करोड़ों की सुरक्षा के बजाय वही धन जनकल्याणकारी कार्यों में लगाना चाहिए। आर के पाण्डेय एडवोकेट के अनुसार सब्सिडी, फ्री की सुविधाएं व फ्री जैसी सुविधाएं व जातिवादी कार्य योजना देश के लोगों को कर्महीन निकम्मा बनाती हैं। जब लोगों को बिना काम किये खाने को मिलता रहे तो कोई परिश्रम क्यों करेगा। पीडब्ल्यूएस प्रमुख आर के पाण्डेय एडवोकेट ने सरकार, संगठनों व राजनैतिक दलों से मांग किया कि वे प्रलोभनवादी व्यवस्था के सब्सिडी व फ्री की लॉलीपॉप योजनाओं के खेल को खत्म करके केवल प्रत्येक नागरिक को पूर्णतया निःशुल्क शिक्षा, चिकित्सा व सुरक्षा प्रदान करने एवं प्रत्येक परन्तु मात्र योग्य नागरिकों को रोजगार उपलब्ध कराने पर कार्य करें तो देश तेजी से विकसित व आत्मनिर्भर बन जायेगा।

 

Related Articles

error: Content is protected !!
Close