UNCATEGORIZED

भाजपा जिलाध्यक्ष के नाम पर बिना टीपी के हजारों टन ओवरलोड खनिज के ट्रक थानों के सामने से निडरता गुजरते हैं

कलयुग की कलम

भाजपा जिलाध्यक्ष के नाम पर बिना टीपी के हजारों टन ओवरलोड खनिज के ट्रक थानों के सामने से निडरता गुजरते हैं

खनिज माफिया के भृष्टअनुष्ठान यज्ञ में सालों से सूरदास बनकर सहयोग की आहुतियाँ दे रहा खनिज अधिकारी

नेताओं की दया से बना सूबेदार ओवरलोड खनिज वाहन चेक नहीं करता

कटनी।लोकतंत्र के लिए अत्यंत लज्जाजनक स्थिति है कि कटनी जिले क़ी प्रशासनिक व्यवस्था पूरी तरह भाजपा नेताओं क़ी घोर गुलामी में सांस ले रही है।नियमविरुद्ध गौशाला क़ी जमीने बीजेपी नेता चबाकर जुगाली भी नहीं कर रहे हैं, निस्तारी भूमियाँ भी नेताओं के कारखानों को अलॉट क़ी गई हैं, खनिज के क्षेत्र में बीजेपी नेता अवैध रीति से खुद करोड़ों क़ी कमाई करते हुए राजस्व क़ी होली जला रहे हैं। एक साल से बिना टीपी के रेत गिट्टी आदि खनिज ओवरलोड हाइवा से सप्लाई हो रहे हैं, अवैध खनन तो राष्ट्रीय धर्म जैसा बना गया है, अब भाजपा जिलाध्यक्ष रामरतन पायल के पुत्र संदीप पायल के नाम से बिना टीपी के टपरा लगे ओवरलोड हाइवा एल एन टी जैसी प्रतिष्ठित कांस्ट्रशन कम्पनी को गिट्टी क़ी सप्लाई कर रहे हैं। ज़ब ये ओवरलोड वाहन विजयराघवगढ़ बड़वारा कटनी के थानों के सामने से होकर गुजरते हैं तो इन्हें चेक करने क़ी हिम्मत कटनी के जिला खनिज अधिकारी, ट्रेफिक सूबेदार, तहसीलदार क़ी नहीं होती क्योंकि सब के सब नेता के अहसान तले दबे हुए यहाँ खुद अतिभार (लदे ) जैसे पदस्थ हैं, तो बेचारे न तो कलेक्टर प्रियंक मिश्रा के निर्देश मानते हैं न ही एसपी मयंक अवस्थी के। इसी सप्ताहांत हुई समीक्षा बैठक में कलेक्टर -एस पी ने फिर से ओवरलोड वाहनों पर कार्यवाही के लिए कहा जिसका मजाक पूरा स्टाफ उड़ा रहा है।

खनिज विभाग के तमाम दावों के बावजूद अवैध खनन जारी है। कटनी में 65 किलोमीटर का चक्कर लगाकर ओवरलोडिंग गिट्टी के ट्रक गुजरते हैं, ट्रक रोककर संबंधित कागज चेक करने वाला कोई नहीं है। शायद इसलिए संभव है यह गाड़ियां भाजपा पार्टी के जिला अध्यक्ष रामरतन पायल के सुपुत्र संदीप पायल की बताई जा रही है, जो बरही क्षेत्र के क्रेशर से गिट्टी भरकर एल एन टी प्रोजेक्ट में खाली करती है। नियम यह कहता है कि खदान अथवा क्रेशर प्लांट से गिट्टी भरकर बिना डीपी के कोई भी ट्रक नहीं निकल सकता, लेकिन कटनी में धड़ल्ले से बिना डीपी के कई ट्रक निकलते हैं एक के बाद एक। यह सभी ट्रक रसूखदार भाजपा जिलाध्यक्ष के पुत्र के ट्रक हैं। जिन पर बाकायदा पायल लिखा हुआ होता है। पुस्तक को भला कौन रोकेगा।

मीडिया ने एक ऐसे ही ट्रक को रोककर पूछा तो उसके चालक ने कहा – ” बरही से गिट्टी लोड करके हम रोज निकलते हैं, यह गाड़ी रामरतन पायल संदीप पायल की है। कटनी के एनकेजे में एलएनटी के प्लांट पर जानी है। वहां पर रेलवे का ब्रिज बन रहा है, जिसे एलएनटी कंपनी ठेके पर बनवा रही है।

 

तो क्या यह माना जाए की भाजपा सरकार में खदान क्रेशर संचालक और भाजपा जिलाध्यक्ष के पुत्र तथा एल एन टी के प्रोजेक्ट मैनेजर की सांठगांठ से यह कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। बिना टीपी के गिट्टी प्लांट तक पहुंच रही है।

 

Related Articles

error: Content is protected !!
Close