मध्यप्रदेश

जे ई करा रहा अवैध वसूली,जनता का आरोप वसूली के बाद भी नहीं लगा ट्रांसफॉर्मर, फसल सूखी

कलयुग की कलम

जे ई करा रहा अवैध वसूली,जनता का आरोप

वसूली के बाद भी नहीं लगा ट्रांसफॉर्मर, फसल सूखी

सिलौंड़ी:- मध्य प्रदेश विद्युत वितरण का सिलौंड़ी केंद्र लगातार चर्चा में बना हुआ हो चाहे अधिकारी कर्मचारियों का बर्बर रवैया हो या फिर भ्रष्टाचार का मामला इसी तरह का एक मामला प्रकाश में आया जब केंद्र के अंतर्गत हरदुआ निवासी राजेश पटेल ने बताया कि ग्राम का ट्रांसफार्मर बंद पड़ा हुआ था सुधार कार्य हेतु उन्होंने विभाग से बार-बार आग्रह किया लेकिन कथित तौर पर विभाग के नुमाइंदों ने उनसे कुछ पैसों की मांग की जिस पर मजबूर होकर किसानों ने पैसे इकट्ठे करके दिए।

कई दिनों से बंद पड़ा था ट्रांसफार्मर

किसानों ने बताया कि उनका ट्रांसफार्मर काफी दिनों से बंद पड़ा हुआ था इसकी जानकारी बार-बार उन्होंने विभाग को दी लेकिन उसके बाद भी विभाग ने नहीं सुधारा और ना ही ट्रांसफार्मर बदला।

5000 में हुआ था सौदा

विभाग के नुमाइंदों ने सीधे तौर पर उनसे पैसों की मांग की कि पैसे दो तभी सुधार होगा तब ट्रांसफार्मर ना सुधारने से और फसल को खराब होता देख किसानों ने पैसे इकट्ठे किए और ₹5000 में ट्रांसफार्मर सुधारने की बात बनी।

पैसे लेने के बाद भी नहीं सुधारा ट्रांसफॉर्मर

राजेश पटेल ने बताया कि तय रिश्वत देने के बाद भी विद्युत आपूर्ति में कोई सुधार नहीं किया गया।

सूख गई उड़द की फसल

विद्युत विभाग की इस कारस्तानी के चलते और ट्रांसफार्मर न लग पाने से फसल को पानी नहीं दे पाए और उनकी फसल सूख गई जिससे उन्हें भारी आर्थिक क्षति हुई।

जिपं सदस्य से की शिकायत

विद्युत आपूर्ति में भारी अनियमितता और ट्रांसफार्मर ना लग पाने की स्थिति में स्थानीय कृषकों ने क्षेत्रीय जिला पंचायत सदस्य प्रगति राय से विभाग की करतूतों की शिकायत की जिस पर त्वरित प्रतिक्रिया देते हुए जिला पंचायत सदस्य ने उक्त समस्या उच्चाधिकारियों के समक्ष रखी विभाग ने आश्वस्त कराया की शीघ्र अति शीघ्र राहत दिलाई जाएगी।

Related Articles

error: Content is protected !!
Close