उत्तरप्रदेश

भ्रष्टाचारमुक्त भारत व राष्ट्रहित में सामाजिक कार्य को समर्पित संगठन पीडब्ल्यूएस परिवार रिपोर्टर सुभाष चंद्र पटेल प्रयागराज

कलयुग की कलम

पीडब्ल्यूएस परिवार हर निर्धन बेसहारा जरूरतमंद के द्वार।

01ईंट 01रू0 से शिक्षाक्रन्ति।

प्रयागराज नैनीसमाजहित व राष्ट्रहित को समर्पित परमेंदु वेलफेयर सोसाइटी (पीडब्ल्यूएस परिवार) एक पंजीकृत सामाजिक संस्था है जोकि अपने बायलॉज के अनुसार भ्रष्टाचारमुक्त भारत अभियान चलाते हुए अनेकों सामाजिक कार्य करती है तथा वर्तमान में 01ईंट 01 रू0 के जनसहयोग से शिक्षालय क्रांति चला रही है।

जानकारी के अनुसार आज मीडिया से वार्ता में पीडब्ल्यूएस प्रमुख आर के पाण्डेय एडवोकेट ने बताया कि सामाजिक संस्था पीडब्ल्यूएस परिवार द्वारा ईश्वर की कृपा एवं अपने देव दुर्लभ कर्मयोगी स्वयंसेवक साथियों के साथ मिलकर ईश्वर की कृपा से अपने प्रथम पंचवर्षीय कार्य योजना के अंतर्गत भ्रष्टाचारमुक्त भारत व राष्ट्रहित में सामाजिक कार्य अभियान, विशाल भगवती जागरण, समाजहित व राष्ट्रहित में अनेकों जन-जागरण अभियान, वृक्षारोपण, निःशुल्क चिकित्सा शिविर, पीडब्ल्यूएस भोजन वितरण, निर्धन बेसहारा परिवारों को निःशुल्क विधिक सहायता, अखण्ड भारत आरती, निर्धन बेसहारा परिवारों के मेधावी विद्यार्थियों को प्रोत्साहन व उनके शिक्षा की व्यवस्था, जरूरतमंदों में कम्बल व वस्त्र वितरण आदि का कार्य नियमित रूप से किया जाता रहा है।

बता दें कि पीडब्ल्यूएस परिवार द्वारा अपने प्रथम महत्वपूर्ण संकल्प भ्रष्टाचारमुक्त भारत व राष्ट्रहित में सामाजिक कार्य अभियान के तहत आरटीई ऐक्ट,2009 की धारा 18 व 19 के अनुपालन के तहत पूरे उत्तर प्रदेश राज्य में गैर मान्यता प्राप्त, मानक विहीन, अवैध व अमान्य विद्यालयों के विरुद्ध बड़ा अभियान चलाकर अवैध विद्यालयों को बंद कराया गया, उन्हें सीज कराया गया व एफआईआर दर्ज करवाई गई जबकि तमाम अवैध विद्यालयों का मामला माननीय जिला न्यायालय इलाहाबाद व माननीय उच्च न्यायालय इलाहाबाद में भी चला। इसी प्रकार जनपद बस्ती के राम नगर रेंज में वृक्षारोपण घोटाले की सफल जांच कार्यवाही कराई गई जिसमें पीडब्ल्यूएस प्रमुख आर के पाण्डेय एडवोकेट के पक्ष में रिवार्ड भी जारी हुआ। इसी तरह सीआरएफ प्रयागराज में एक महिला चिकित्सक के विरुद्ध भ्रष्टाचार के शिकायत की सफल जांच कार्यवाही कराई गई। संस्था पीडब्ल्यूएस प्रमुख आर के पाण्डेय एडवोकेट द्वारा आरटीआई ऐक्ट,2005 के तहत आवेदन के जरिये भ्रष्टाचार के अनेकों मामलों को उजागर किया गया। पीडब्ल्यूएस परिवार अभी तक भारत वर्ष की एकमात्र संस्था है जोकि अवैध विद्यालयों के भ्रष्टाचार के विरुद्ध सबसे सफल जांच कार्यवाही कराने में सफल रहा है। विश्वव्यापी कोरोना संकट काल के दौरान पीडब्ल्यूएस परिवार ने लगभग पचहत्तर हजार परिवारों एवं गायों व वानरों को भोजन व खाद्यान्न उपलब्ध कराया है।

पीडब्ल्यूएस परिवार अपने वर्तमान अद्वितीय संकल्प देवालय से सामाजिक व शिक्षालय से राष्ट्रीय वैचारिक महाक्रांति के महाअभियान के अंतर्गत पीडब्ल्यूएस परिवार वास्तविक लोकतांत्रिक प्रक्रिया के रूप में जनता के द्वारा, जनता के लिए, जनता की व्यवस्था के रूप में राष्ट्रभक्त हिंदुस्तानी नागरिकों के मात्र 01ईंट 01रू0 व आस्थानुसार यथोचित सहभागिता योगदान के जन सहयोग से श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या परिक्षेत्र के गोरसरा शुक्ल (बस्ती) में आस्था के आदर्श केंद्र के रूप में केंद्रीय व्यवस्था के तहत देवालय-शिक्षालय के रूप में परम शक्ति धाम-परमेंदु शिक्षा सदन की स्थापना कर रहा है जिसका उद्देश्य आम जनमानस के आध्यात्मिक व भौतिक विकास के साथ निर्धन बेसहारा परिवारों की समुचित सहायता, आम जनमानस के बच्चों को एक समान उत्तम शिक्षा व सभी निर्धन बेसहारा बच्चों को पूर्णतया निःशुल्क उत्तम शिक्षा की व्यवस्था करना है।

मीडिया से वार्ता में पीडब्ल्यूएस प्रमुख आर के पाण्डेय एडवोकेट ने संगठन के उद्देश्य को संक्षेप में बताते हुए कहा कि :-

पीडब्ल्यूएस का उद्देश्य।

भ्रष्टाचारमुक्त परिवेश।।

ऐसा हो परिवेश हमारा।

हर बेसहारा का बनें सहारा।।

Related Articles

error: Content is protected !!
Close