मध्यप्रदेश

रीवा में आईजी ने किया आक्सीजन युक्त कोविड केयर सेंटर का भव्य शुभारंभ

कलयुग की कलम

रीवा में आईजी ने किया आक्सीजन युक्त कोविड केयर सेंटर का भव्य शुभारंभ

रीवा।*

सोमवार को यहां पुलिस लाइन में आयोजित एक गरिमामयी समारोह में कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर तैयार 16 बेड के ऑक्सीजन युक्त कोविड केयर सेंटर का शुभारंभ रीवा जोन के आईजी उमेश जोगा द्वारा रेड रिबन काटकर किया गया। इस मौके पर कलेक्टर इलैयाराजा टी, डीआईजी अनिल सिंह कुशवाह, एसपी राकेश कुमार सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवराज वर्मा, विजय डाबर व आरआई केशव सिंह चौहान सहित पुलिस विभाग अधिकारी/कर्मचारी एवं स्वास्थ्यकर्मी गण प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

एसपी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व डीजीपी विवेक जौहरी के इस संदर्भ पर मिले निर्देशों के तहत जिला पुलिस द्वारा कलेक्टर रीवा इलैयाराजा टी के सहयोग एवं आईजी उमेश जोगा व डीआईजी अनिल सिंह कुशवाह के कुशल मार्गदर्शन पर यहां पुलिस लाइन 16 बेड के ऑक्सीजन युक्त कोविड केयर सेंटर को तैयार किया गया है।

उन्होंने यह भी बताया कि गत वर्ष जहां 85 पुलिस अधिकारी/कर्मचारी कोविड से ग्रसित रहे जिनमें एक पुलिस कर्मी की मृत्यु हो गई। वहीं दूसरी लहर में 100 पुलिस अधिकारी/कर्मचारी कोविड पॉजिटिव रहे और उसके बाद वे पूरी तरह से स्वस्थ्य भी हुए। क्योंकि सभी ने ऑलरेडी वैक्सीन लगवा लगवा रखी थी। फिर भी कोरोना काल में पुलिस बल को जिस तरह से काम करना पड़ता है, उसमें संक्रमण की आशंका ज्यादा रहती है। पुलिस बल के अंदर आत्म विश्वास और इलाज को लेकर आत्म निर्भरता के भाव से युक्त करने इस कोविड केयर सेंटर को विकसित किया गया है।

उन्होंने बताया कि जन सहयोग से दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता भी यहां सुनिश्चित कराई गई है, ताकि प्रत्येक कर्मचारी और उनके परिजनों का कोविड केयर सेंटर में मुफ्त इलाज करवाया जा सके। यह भी कहा कि इस कोविड केयर सेंटर में डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी की उपलब्धता कलेक्टर इलैयाराजा टी द्वारा सुनिश्चित कराई गई है। उन्होंने अवगत कराया कि कोविड केयर सेंटर में ऑक्सीजन बेड की फिटिंग ऐसे कराई गई है कि इनकी संख्या को बढाया जा सके। उन्होंने कहा कि रीवा पुलिस बल कोरोना की इस लडाई में आम जनता के रक्षार्थ खड़ा है। उन्होंने बताया कि कोविड केयर सेंटर को आक्सीजन युक्त कराने में कलेक्टर इलैयाराजा टी का उल्लेखनीय योगदान रहा।

👍रीवा से संभागीय ब्यूरो चीफ ओपी तीसरे की खास रिपोर्ट :-

Related Articles

error: Content is protected !!
Close