मध्यप्रदेश

हिंदु भावना को ठेस पहुंचाने वाली साजिश को बर्दाश्त नहीं करेगा बजरंग दल, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, उग्र आंदोलन की चेतावनी*

कलयुग की कलम

हिंदु भावना को ठेस पहुंचाने वाली साजिश को बर्दाश्त नहीं करेगा बजरंग दल, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, उग्र आंदोलन की चेतावनी

बजरंग दल के पदाधिकारियों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन के माध्यम से बताया गया है कि माधवनगर थाना अंतर्गत संजय नगर स्थित नजूल की भूमि पर स्थित शिव सन्यासी धाम में बनाई गई संत रघुनंदन दास मजराज की समाधि पर भू-माफियाओं और अतिक्रमण कारियों द्वारा साजिश किए जाने की जानकारी मिली है। बजरंग दल हिंदुत्व की भावना को ठेस पहुुंचाने वाली साजिश को बर्दाश्त नहीं करेगा। ज्ञापन में कहा गया है कि जहां पर संत रघुनंदन दास की समाधि दी गई है वह भूमि में* *पिछले 21 वर्षों से सामाजिक तौर पर धार्मिक स्थान है। प्रतिवर्ष वहां पर भागवत कथा, अखंड रामयण पाठ, भजन कीर्तिन आदि के धार्मिक कार्यक्रम होते हैं।
ज्ञापन में आरोप लगाया गया है कि वर्तमान पार्षद द्वारा भूमि के चारों और अवैध रुप से विक्रय कर कब्जा करा दिया गया है।* *कब्जाधारियों द्वारा आए दिन धार्मिक स्थान में अतिक्रमण बढ़ाया जा रहा है। यहां पर मंदिर, यज्ञ शाला, आश्रम बना हुआ है। भू माफिया धार्मिक स्थान को तहस-नहस कर अवैध प्लाटिंग कर भूमि बेचने की फिराक में है। इससे पहले भी भू माफिया द्वारा हरे-भरे वृक्षों को कटवा कर भूमि का अवैध रुप से विक्रय किया गया है। ज्ञापन में कहा गया है कि इसी स्थान पर संत की समाधि दी गई। जिसे 18 दिन बाद स्थानीय पार्षद द्वारा अन्य धर्मों के लोगों के साथ मिलकर छेड़छाड़ करने का षड़यंत्र रचा जा रहा है। धर्म के अनुसार संत की समाधि देने का विधान है। ज्ञापन में कहा गया है कि समाधि से छेड़छाड़ की गई तो बजरंग दल उग्र आंदोलन करेगा।
साथ ही मुड़वारा विधायक श्री संदीप जी जयसवाल जी व भारतीय जनता पर्टी के जिला अध्यक्ष श्री रामरतन पायल जी को भी वर्तमान की स्थिति से अवगत कराया गया ।
ज्ञापन सौंपने के दौरान जिला मंत्री अजय पटैल जी , जिला सह मंत्री विनीत तिवारी,जिला सह संयोजक राहुल दुबे जी, प्रखंड सयोंजक करण मिश्रा जी, प्रभांशु श्रीवास्तव ,मनीष दुबे ,अमित राय , ,प्रखर सोनी मौजूद थे।

Related Articles

error: Content is protected !!
Close