उत्तरप्रदेश

संकटकाल में बड़ी पहल कोविड मरीजों को निशुल्क एम्बुलेंस सेवा व मध्यान्ह व रात्रि भोजन पहुँचा रहा अखिलेश दास फाउंडेशन

कलयुग की कलम

संकटकाल में बड़ी पहल

कोविड मरीजों को निशुल्क एम्बुलेंस सेवा व मध्यान्ह व रात्रि भोजन पहुँचा रहा अखिलेश दास फाउंडेशन

 कोविड मरीजों, तीमारदारों की सेवा में लगा है अखिलेश दास फाउंडेशन

मानवता सबसे बड़ा धर्म, संकट में मदद के लिये लगी टीमें

लखनऊ

कोरोना के संकटकाल में जब लोगो को मदद की जरूरत है ऐसे समय मे पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश दास फाउंडेशन के अध्यक्ष व बीबीडी ग्रुप के चेयरमैन श्री विराज सागर दास की ओर से निशुल्क एम्बुलेंस सेवा व भोजन की व्यवस्था प्रदान की जा रही है। बीबीडी ग्रुप के मीडिया कोआर्डिनेटर ने उपरोक्त जानकारी साझा करते हुए बताया कि फाउंडेशन के चेयरमैन श्री विराज सागर दास की देखरेख व निर्देशन में कई टीमें गठित कर एक कॉल पर कोविड मरीजों को घर से हॉस्पिटल या हॉस्पिटल से घर पहुचाने के साथ साथ मध्यान्ह व रात्रि भोज प्रदान करने का अभियान युद्धस्तर पर चल रहा है।

बीबीडी ग्रुप के मीडिया कोऑर्डिनेटर ने बताया कि लखनऊ में कोरोना से संक्रमित लोगों के लिये अखिलेश दास फाउंडेशन के अध्यक्ष श्री विराज सागर दास दोनों समय निःशुल्क भोजन की होम या हॉस्पिटल में डिलीवरी करा रहे है। श्री विराज सागर दास ऐसे कोविड संक्रमित लोगों को उनके घर पर सुबह-शाम दोनों वक्त का खाना उपलब्ध करा रहे हैं जिनका कोई नहीं है या जो किसी कारण से मजबूर हैं। विराज सागर दास ने लखनऊ में कोविड मरीजों के लिए दोनों वक्त का खाना उपलब्ध कराने की यह मुहिम शुरू कर रखी है. इसके लिए कोविड मरीज को दिये गये मोबाइल नंबर 7392975957 और 7392975958 पर अपनी जानकारी देनी होती है। इसमें कोविड मरीज को अपना नाम, फोन नंबर, पता और कोरोना की पॉजिटिव रिपोर्ट उपलब्ध करानी रहती है. इसके बाद उस कोविड पीड़ित जरूरतमंद को उसके घर पर खाना पहुंचाया जाता है।

कोविड मरीज को इस बात का ध्यान रखना होगा कि दोपहर के खाने यानि लंच के लिए सुबह 10 बजे तक और रात के खाने के लिए शाम चार बजे तक सूचना दे देनी होती है, जिससे हर जरूरतमंद का खाना भी बनकर समय से पहुच जाए और अतिरिक्त खाना बेकार भी न जाए। बस इस आसान प्रक्रिया के तहत विराज सागर दास कोविड मरीजों को उनके घर पर दोनों वक्त का खाना निशुल्क उपलब्ध करा रहे हैं। बड़ी संख्या में लोग उनकी इस सेवा का लाभ हासिल भी कर रहे हैं।

गौरतलब है कि डा0 अखिलेश दास फाउंडेशन जाड़े में जगह जगह अलाव की व्यवस्था करवाता है। भयंकर जानलेवा रोग कैंसर के प्रति लोगों को जागरूक करना हो, रक्त दान शिविरों की स्थापना हो, महिलाओं, बालिकाओं को आत्मरक्षा के लिए प्रशिक्षित करने के लिए वर्कशॉप का आयोजन करवाना हो, ग्लोबल वार्मिंग के इस दौर में वृक्षारोपण की गतिविधियों का संचालन हो या फिर बीमार घायल मरीजों को निःशुल्क एंबुलेंस सेवा का संचालन भी करता है। जब मानवता कराह रही है ऐसे संकट के समय मे फाउंडेशन कोरोना संक्रमितों की एम्बुलेंस से लेकर निःशुल्क भोजन तक कि व्यवस्था गम्भीरता के साथ करने में लगा हुआ है। मीडिया कोऑर्डिनेटर ने बताया कि कोविड संक्रमित व्यक्ति या उनके परिवार के लोग एम्बुलेंस व भोजन के लिये दिए गए नम्बरो पर फोन करके सहायता प्राप्त कर सकते है।

 

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close