मध्यप्रदेश

जिले के लिए आक्सीजन एक्सप्रेस से पहुंची 11 टन प्राणवायु 

कलयुग की कलम

 जिले के लिए आक्सीजन एक्सप्रेस से पहुंची 11 टन प्राणवायु

रेलवे और जिला प्रशासन की टीम की उपस्थिति में झुकेही रेलवे स्टेशन में उतारा गया टैंकर

KKK न्यूज कटनी

कोरोना की इस विपदा में शासन-प्रशासन द्वारा जिले में जनस्वास्थ्य की दिशा में सार्थक प्रयास किए जा रहे हैं। इन प्रयासों के कारण ही स्वास्थ्य सुविधाओं को दुरुस्त करने में सुगमता हो रही है। जिले में आक्सीजन की आपूर्ति बनाए रखने के लिए जनप्रतिनिधि व प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा सतत रुप से शीर्ष अधिकारियों से संपर्क और संवाद किया जा रहा है

इसके मद्देनजर शनिवार को भी जिले में 11 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन पहुंची। कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने बताया कि पहली बार रेलमार्ग के माध्यम से 11 टन लिक्विड ऑक्सीजन, ऑक्सीजन एक्सप्रेस के द्वारा जिले के लिए झुकेही रेलवे स्टेशन में आई है। यहां पर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में ऑक्सीजन टैंकर को सुरक्षित रुप से रेलवे के यार्ड में उतारा गया। इसके बाद ऑक्सीजन टैंकर को जिला प्रशासन की टीम को हैंडओवर किया गया। उल्लेखनीय कटनी जंक्शन के समीपी जिलों में टैंकर से एलएमओ पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन और रेलवे द्वारा विशेष व्यवस्था बनाई गई है। विगत दिनों झुकेही स्टेशन में ऑक्सीजन एक्सप्रेस से टैंकर उतारने की उचित व्यवस्था के लिए 8 घंटे में ही रैंप और एप्रोच रोड को तैयार किया गया था। इस सुविधा का लाभ पहली बार जिले को मिला। यहां ऑक्सीजन एक्सप्रेस के माध्यम से 11 टन ऑक्सीजन कटनी जिले में पहुंची।

एरिया मैनेजर प्रिंस विक्रम ने बताया कि झुकेही में ऑक्सीजन एक्सप्रेस से टैंकर उतारने लिए जो व्यवस्था बनाई गई है, इससे कटनी सहित रीवा, सतना, उमरिया व अन्य जिलों को भी इसका लाभ मिलेगा। आस-पास के जिलों के लिए आने वाले एलएमओ को यहीं पर उतारा जाएगा। इस अवसर पर जिला प्रशासन द्वारा सहायक नोडल अधिकारी जितेंद्र सिंह बघेल, परियोजना अधिकारी मृगेंद्र सिंह, आबकारी उपनिरीक्षक महेंद्र शुक्ला सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close