मध्यप्रदेश

अविवाहित पुत्री को क्यों नही दे रहे फैमिली पेंशन 

कलयुग की कलम

अविवाहित पुत्री को क्यों नही दे रहे फैमिली पेंशन

हाईकोर्ट ने राज्य सरकार और हाईकोर्ट के प्रिसिंपल रजिस्ट्रार से पूछा कि अविवाहित पुत्री को फैमिली पेंशन क्यों नहीं दी जा रही है?

KKK न्यूज जबलपुर

मप्र हाईकोर्ट ने राज्य सरकार और हाईकोर्ट के प्रिसिंपल रजिस्ट्रार से पूछा कि अविवाहित पुत्री को फैमिली पेंशन क्यों नहीं दी जा रही है? जस्टिस प्रकाश श्रीवास्तव व जस्टिस वीरेंदर सिंह की डिवीजन बैंच ने अनावेदकों को नोटिस जारी किया।चार सप्ताह में जवाब मांगा गया

जबलपुर की यादव कॉलोनी निवासी कु. मीना सोनी की ओर से याचिका दायर कर अधिवक्ता मोहनलाल शर्मा ने कोर्ट को बताया कि याचिकाकर्ता के पिता शिवप्रसाद सोनी हाईकोर्ट में लेखापाल के पद से सेवानिवृत्त हुए एक जनवरी 2004 को पिता की मृत्यु हो गई। इसके बाद उनकी मां लक्षमी बाई को फेमली पेंशन मिलने लगी। 10 फरवरी 2013 को उनकी मां की भी मृत्यु हो गई इस पर अविवाहित होने के कारण उसने फेमली पेंशन के लिए आवेदन दिया, लेकिन यह निरस्त कर दिया गया। तर्क दिया गया कि 2016-17 में केन्द्र सरकार ने नीति बनाई कि अविवाहित पुत्री भी फेमली पेंशन की हकदार है। इसके आधार पर उसने दोबारा आवेदन दिया। उसका आवेदन दोबारा निरस्त कर दिया गया। प्रारम्भिक सुनवाई के बाद कोर्ट ने अनावेदकों को नोटिस जारी करने का निर्देश दिया।

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close