छत्तीसगढ़

सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाने वालो सब्जी ठेला विक्रेताओं पर नगरपालिका ने की चलानी कार्यवाही

कलयुग की कलम

सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाने वालो सब्जी ठेला विक्रेताओं पर नगरपालिका ने की चलानी कार्यवाही

कलयुग की कलम समाचार पत्रिका रिपोर्टर तेजा सिंह

मनेंद्रगढ़ कोरिया

कलेक्टर कोरिया ने आदेश जारी कर जिला को लॉकडाउन करने का सर्कुलर जारी कर दिया है, जिसके कारण से सब्जी वालो को एक जगह पर ठेला लगाने का आदेश नही है ठेला वालो को वार्ड मोहल्ले में घूम के सब्जी बेचने का आदेश किया गया है जिससे की भीड़ न इकट्ठा हो और सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए सब्जी बेचने की अनुमति प्रदान की है लेकिन कुछ ठेला विक्रेताओं के द्वारा कलेक्टर की अनुमति का उल्लंघन करते हुए सोशल डिस्टेंस की धज्जियाँ उड़ाते हुए सब्जी बेच रहे थे जिसकी जानकरी तहसील दार को मिलते ही मौके में जाककर नगरपालिका सहायक राजस्व निरीक्षक के द्वारा चालान काट कार्यवाही किया गया। इस कार्रवाई को लेकर छोटे व्यवसायियों में नाराजगी व आक्रोश देखने को मिला। हालांकि अधिकारी इसे स्थानीय व्यवस्था बता रहे हैं।

कोरिया कलेक्टर के द्वारा म कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पूरे जिला में लॉकडॉउन लगा दिया गया जिससे कोरोना की चैन को तोड़ा जा सके इश्के बावजूद लोगो सबक नही ले रहे न ही सोशल डिस्टेंस का पालन कर रहे जिससे कोरोना से बचा जा सके। सहायक राजस्व निरक्षक विजय मिश्रा के द्वारा बताया कि सब्जी ठेला वालो को सुबह 06 बजे से दोपहर 2 बजे तक मोहल्ले में घूम घूम कर दुकान खोलने की अनुमति है। लेकिन सब्जी ठेला वाले एक ही जगह खड़े करके सब्जी बेचते रहते है जिससे भीड़ हो जाती है और सोशल डिस्टेंस का पालन नही किया जाता है।

हमारी स्थानीय व्यवस्था है :

कार्रवाई के संबंध में पूछे जाने पर विजय मिश्रा नगरपालिका सहायक राजस्व निरीक्षक बताया कि आज 1 बजे के बाद सब्जी पसरा लगाने वालों पर चालान किया गया है।जानकरी मिली कि एक जगह बैठकर बेच रहे थे सब्ज़ कलेक्ट कोरिया एवं सरकार की गाइडलाइन के विषय में नगरपालिका कर्मचारी से पूछा गया तो उन्होंने बताया ये हमारी स्थानीय व्यवस्था है और हमें लाकडाउन में दुकान खोलने वालों और सोशल डिस्टेंस का पालन नही करने वालो पर चालान करने का अधिकार है। साथ ही सब्जी ठेला वालो को हिदायत दी गई कि यदि अब ऐसे सोशल डिस्टेंस और एक जगह ठेला लगाकर सब्जी बेचते पाए जाओगे तो ठेला जप्ती कर कार्यवाही किया जाएगा इस कार्यवाही में नायब तहसीलदार विप्लव श्रीवास्तव सहायक राजस्व निरीक्षक विजय मिश्रा थाना प्रभारी सचिन सिंह, आरक्षक राजकुमार गुप्ता, बी के मिश्रा नगरपालिका कर्मचारी उपस्थित रहेे।

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close