मध्यप्रदेश

रेमडेसिवीर इंजेक्शन के वितरण में न हो राजनैतिक प्रभाव का इस्तेमाल : नारायण त्रिपाठी

कलयुग की कलम

रेमडेसिवीर इंजेक्शन के वितरण में न हो राजनैतिक प्रभाव का इस्तेमाल : नारायण त्रिपाठी

*सतना, (कलयुग की कलम)। मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी ने साफ़ शब्दों में चेतवानी जारी कर कहा कि कोरोना के इलाज में प्रयोग किए जाने वाले इंजेक्शन रेमडेसिवीर में किसी प्रकार से राजनैतिक प्रभाव का इस्तेमाल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, क्योंकि यह बीमारी हर जगह है और हर जगह आम प्रभावित मरीजों को इसकी आवश्यकता है।

श्री त्रिपाठी ने कहा कि जब दो दिन पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा इसकी खेप विशेष विमान से रीवा मेडिकल कालेज पहुचाई गई तो अभी तक यह दवा सतना-मैहर सहित तमाम आवश्यक क्षेत्रों में क्यों नहीं पहुची ? यह एक अहम् सवाल है। नारायण त्रिपाठी ने कहा कि रीवा मेडिकल कालेज से जो भी इसके लिए जिम्मेवार हों, इस मामले को संज्ञान में लें कि आखिर इंजेक्शन आने के बाद भी यहां क्यों नहीं पहुचा ? यह भी जांच का विषय है। साथ ही दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही का विषय है। इस बीमारी में रोगी या प्रभावित लोगों के लिए एक एक पल महत्वपूर्ण है। ऐसे हालात में लापरवाही हरगिज बर्दाश्त नहीं की जायेगी और न ही मामले में किसी भी प्रकार का राजनैतिक हस्तक्षेप प्रभाव आदि बर्दाश्त किया जाएगा। मैहर विधायक ने कहा कि अगर आज शाम तक इस इंजेक्शन की खेप सतना-मैहर सहित आवश्यक जगहों में नहीं पहुची, तो वे रीवा मेडिकल कालेज का घेराव कर धरना प्रदर्शन आदि किए जाने हेतु बाध्य होंगे, जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेवारी नियत रीवा संजय गांधी मेडिकल कालेज प्रबंधन की होगी। नारायण त्रिपाठी ने समस्त मीडिया बंधुओं से आग्रह करते हुए कहा कि मामले को सभी लोग संज्ञान में लें। साथ ही कल होने वाले धरना प्रदर्शन में सहयोग करें।

कोविड व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने मैहर सिविल अस्पताल पहुंचे

जिस तरह से कोविड को लेकर सम्पूर्ण देश में हाहाकार मचा हुआ है, ऐसे में इस संकट से मैहर भी अछूता नहीं। कोविड के मद्देनजर की गई तमाम व्यवस्थाओं का जायजा लेने मैहर विधायक सिविल अस्पताल मैहर पहुचे, जहां उनके साथ स्थानीय प्रशासन व सीमेन्ट उद्दोग के जिम्मेवार मौजूद रहे। मैहर विधायक ने कोविड की बेतहाशा बृद्धि पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि आज हम सभी मैहर में कोविड को देखते हुए 100 बिस्तर की व्यवस्था कराए जाने को लेकर एकत्र हुए हैं। उसके लिए आक्सीजन से लेकर उचित दवाओं की सम्पूर्ण व्यवस्था जांच पड़ताल की। समुचित व्यवस्था कैसे हो पाएगी, किन व्यवस्थाओं की हमारे पास कमी है और उनकी पूर्ति कैसे की जाएगी आदि संपूर्ण व्यवस्था कराये जाने हेतु विचार विमर्श किया गया। मैहर विधायक ने कहा कि मैहर में कोविड के उपचार की सम्पूर्ण व्यवस्था कराई जाएगी। जो कमियां हैं उन्हें प्रशासन के लोगों से संपर्क कर दूर किया जा रहा है। सीमेन्ट उद्दोग के मालिकान इन व्यवस्थाओं के मद्देनजर स्थानीय जनों की क्या-क्या मदद कर सकते हैं ? इसके लिए सीमेन्ट उद्दोगों के जिम्मेवारों को निर्देशित किया। मैहर विधायक ने कहा यह वैश्विक महामारी है जिससे हम सभी को निपटना होगा। इस हेतु हमें आवश्यक नियम कायदे कानूनों का पालन भी करना होगा, जिससे इस बीमारी से डटकर मुकाबला कर उसे हराया जा सके। उन्होंने कहा मेरी सभी लोगो से अपील है कि मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, बार-बार हाथ धोएं, सेनेटाइज करें, तभी हम यह जंग जल्द से जल्द जीत सकते है। अभी तक मैहर में 55 बिस्तर कोरोना के लगाए गए थे, वहीं एमपी बिरला परफेक्ट सीमेन्ट उद्दोग ने तीन दिवस के अंदर सम्पूर्ण व्यवस्था के साथ 50 बेड उपलब्ध कराए जाने की बात कही है। साथ ही अल्ट्राट्रेक मैहर सीमेन्ट और केजेएस सीमेन्ट के उद्दोग चर्चा और व्यवस्था का हिस्सा बनने हेतु पहुच रहे हैं। उनके द्वारा किस प्रकार की व्यवस्था उपलब्ध कराई जाती है यह जानना अभी शेष है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close