UNCATEGORIZED

भ्रष्टाचारमुक्त पारदर्शी विकसित पंचायत हेतु मतदाताओं का सक्रिय योगदान अनिवार्य—आर के पाण्डेय। , रिपोर्टर सुभाष चंद्र पटेल प्रयागराज

कलयुग की कलम

विजयी जनप्रतिनिधियों के कार्यकाल का श्वेतपत्र लेना जरूरी।

नए प्रत्याशियों के भ्रष्टाचारमुक्त, अपराधमुक्त व कार्ययोजना सम्बंधी लिखित संकल्प।

कर्तव्यों व अधिकारों के प्रति जागरूकता जरूरी।

प्रयागराज आगामी पंचायत चुनाव से भ्रष्टाचारमुक्त, अपराधमुक्त व विकासयुक्त पंचायत हेतु मतदाताओं की सक्रियता अति आवश्यक है।

मीडिया से वार्ता में पीडब्ल्यूएस प्रमुख आर के पाण्डेय एडवोकेट ने उपरोक्त बातें करते हुए भ्रष्टाचारमुक्त भारत हेतु भ्रष्टाचारमुक्त पंचायत बनाने में मतदाताओं की भूमिका को अनिवार्य बताया। हाई कोर्ट इलाहाबाद के अधिवक्ता आर के पाण्डेय ने कहा कि मतदाताओं को अपने कर्तव्य व अधिकार के प्रति जागरूक होना चाहिए व यदि कोई पुराना जनप्रतिनिधि वोट मांगने आये तो सबसे पहले उस पूर्व जनप्रतिनिधि के पूरे कार्यकाल के कार्यों पर लिखित श्वेतपत्र लें तथा नए प्रत्याशियों के भ्रष्टाचारमुक्त, अपराधमुक्त जीवन के साथ कोविड-19 के संकट कालीन सेवा कार्यों का विवरण, कुल चल-अचल संपत्ति का विवरण व उनकी कार्य योजना का लिखित संकल्प पत्र अनिवार्य रूप से लें तथा ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत व जिला पंचायत एवं उसकी कार्यकारिणी के कार्यों पर निगरानी अनिवार्य रूप से करें। जागरूक मतदाता ही देश का भाग्यविधाता है जिसे समाजहित, जनहित व राष्ट्रहित में सक्रिय योगदान करना अनिवार्य है।

बता दें कि पीडब्ल्यूएस परिवार पंचायत चुनाव में मतदाताओं को उनके कर्तव्यों व अधिकारों के प्रति जागरूक कर रहा है। पीडब्ल्यूएस परिवार का विश्वास है कि भ्रष्टाचारमुक्त व विकासयुक्त पंचायत से ही भ्रष्टाचारमुक्त, विकसित, आत्मनिर्भर व विश्वगुरु भारत का निर्माण सम्भव है।

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close