उत्तरप्रदेश

पत्रकार सेवा समिति चित्रकूट द्वारा मनाया गया धूमधाम से होली मिलन समारोह एवं मासिक बैठक 

कलयुग की कलम

पत्रकार सेवा समिति चित्रकूट द्वारा मनाया गया धूमधाम से होली मिलन समारोह एवं मासिक बैठक

कलयुग की कलम

पूर्व घोषित एजेंडा के अनुसार पत्रकार सेवा समिति के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के निर्देशानुसार पत्रकार सेवा समिति चित्रकूट जिला अध्यक्ष दिनेश सिंह कुशवाहा की अध्यक्षता में सोमवार को कस्बा पहाड़ी कर्वी रोड सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने वाली गली में पत्रकार सेवा समिति स्थित कार्यालय में मासिक बैठक एवं होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में वरिष्ठ पत्रकार राज कुमार याज्ञिक जी व विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ पत्रकार शंकर प्रसाद यादव जी की उपस्थिति में कार्यक्रम का संचालक वरिष्ठ उपाध्यक्ष शिवमूरत द्विवेदी ने किया, मासिक बैठक एवं होली मिलन का आयोजन अजय शुक्ला द्वारा संपन्न कराया गया , सभी पत्रकारों ने एक दूसरे को अबीर-गुलाल का टीका लगाकर होली की बधाई दी।

मुख्य अतिथि राजकुमार याज्ञिक ने कहा कि होली भाईचारे का त्योहार है। इसे हंसी खुशी मनाना चाहिए।

विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ पत्रकार शंकर यादव ने कहा कि संघ द्वारा पत्रकारों के हित में काफी बेहतर काम किया जा रहा हैं।संघ के सदस्य स्वच्छ पत्रकारिता के लिए जाने जाते हैं। यहीं संघ की असली ताकत है। पत्रकारों के सम्मान के लिए गलत तत्वों से हमेशा दूर रहें। होली मिलन समारोह में पत्रकारों के हित पर चर्चा की गयी।

संघ के जिलाध्यक्ष दिनेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि हर साल की तरह इस बार भी संगठन द्वारा होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। उन्होंने सभी पत्रकारों से कहा कि होली भाईचारे का पर्व है। आपस में मिल-जुलकर होली मनाने में सुखद अनुभूति होती है। साथ ही समाज में भाईचारा भी कायम रहता है। बैठक में आगामी मासिक बैठक पर भी चर्चा की गयी।

शिवमूरत द्विवेदी वरिष्ठ उपाध्यक्ष ने कहा कि समिति सभी पत्रकार हित के लिए कार्य करती है तथा आगे भी करती रहेगी।

अशोक नामदेव वरिष्ठ जिला महासचिव ने कहा पिछले साल कोरोना काल में हमारे कई हजार पत्रकार साथी कोरोना महामारी से पीडि़त हुए तथा अनेक साथियों की मृत्यु भी हो गई जिसके लिए उन सबकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

शैलेंद्र कुमार सिंह वरिष्ठ उपाध्यक्ष ने कहा सभी पत्रकार साथियों को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीनेशन सभी को उपलब्ध कराने की भी बात रखी गई है

राम नारायण साहू मुख्य महासचिव ने पत्रकारों के भविष्य को लेकर कहा कि पत्रकार वो व्यक्ति होता है जो अपना सर्वस्व लुटाकर देश व समाजहित में कार्य करता है। यही उसकी विशेषता है। पिछले कोरोना काल में पत्रकारों पर बहुत अधिक विपत्तियां आई हैं। वैसे तो सभी समुदाय के लोग इसका शिकार हुए लेकिन पत्रकार फील्ड में रहकर कार्य करते रहे।

जिला मंत्री सर्वेश पांडेय ने कहा कि पत्रकारों का हित सर्वोपरि है इसके लिए पत्रकार चाहे किसी भी संगठन का सदस्य हो किसी भी पत्रकार का उत्पीड़न नही होने दिया जाएगा। संघ कंधा से कंधा मिलाकर उसकी मदद करेगा.

रमेश रैकवार पहाड़ी ब्लाक अध्यक्ष ने संगठन की मजबूती पर बल देते हुए कहा कि संगठन में वह शक्ति होती है जिसके माध्यम से हर बड़ी से बड़ी चुनौतियों का सामना किया जा सकता है।

अजय शुक्ला ब्लाक अध्यक्ष ने कहा गर्मी के मौसम को देखते हुए कस्बों के मुख्य चौराहों पर संगठन की तरफ से निःशुल्क प्याऊ की व्यवस्था जल्द की जायेगी।

पत्रकार शिवमंगल अग्रहरी ने कहा सभी पत्रकार एक दूसरे के दुख सुख में सम्मिलित हो किसी प्रकार का आपसी मतभेद ना रखें यदि कोई समस्या हो तो सभी मतभेद बैठक में ही बैठ करके सभी पत्रकार मिलकर के आपस में ही उसे मिटाएं

जिला सचिव सुरेंद्र कुशवाहा ने संगठन की अगली बैठक व संगठन की मजबूती एवं अन्य उपयोगी कार्यक्रम को लेकर विचार विमर्श पर अपनी बात रखी। .

विश्वनाथ पांडे ब्लॉक उपाध्यक्ष, रूपचंद पांडे , कर्वी तहसील उपाध्यक्ष कामता द्विवेदी ने कहा कि जल्द ही जिले में जगह जगह संगठन का स्वागत बोर्ड लगाया जाएगा।

आए हुए अतिथि चंद्र शेखर जी ने धन्यवाद ज्ञापन प्रेषित किया। बैठक में मुख्यरूप से वरिष्ठ पत्रकार राजकुमार याज्ञिक, वरिष्ठ पत्रकार शंकर यादव, जिला अध्यक्ष दिनेश सिंह कुशवाहा, मुख्य महासचिव राम नारायण साहू वरिष्ठ उपाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार सिंह वरिष्ठ जिला महासचिव अशोक नामदेव जिला मंत्री सर्वेश पांडेय, जिला प्रवक्ता बंसीलाल साहू, पत्रकार शिवमंगल अग्रहरी, जिला सचिव विराग पांडेय, जिला सचिव सुरेंद्र कुशवाहा, ब्लॉक अध्यक्ष पहाड़ी रमेश रैकवार, ब्लॉक उपाध्यक्ष रूपचंद पांडे विश्वनाथ पांडे ,अजय शुक्ला, कर्वी तहसील उपाध्यक्ष कामता प्रसाद द्विवेदी आदि मौजूद रहे।

समारोह के बाद सभी पत्रकारों ने पत्रकार राम नारायण साहू पत्रकार सेवा समिति मुख्य महासचिव की अचानक तबीयत खराब होने से भर्ती समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहाड़ी में पत्रकार सेवा समिति के पदाधिकारी एवं वरिष्ठ पत्रकार राजकुमार याज्ञिक ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहाड़ी पहुंच कर उनका कुशल क्षेम भी पूछा और उन्हें भरसक बहुत जल्द ठीक होने का साहस बधाया ।

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close