UNCATEGORIZED

रतलाम के पति पत्नी नक़ली नोटों के साथ हिरासत में ,12 लाख के नकली नोट व फ़र्ज़ी प्रेसकार्ड भी मिला

कलयुग की कलम रतलाम

रतलाम के पति पत्नी नक़ली नोटों के साथ हिरासत में ,12 लाख के नकली नोट व फ़र्ज़ी प्रेसकार्ड भी मिला

रतलाम मालवा

नक़ली नोटों के बड़े रैकेट के भंडाफोड़ होने की संभावना

गुजरात पुलिस मामले की तह तक जाने के प्रयास में जुटी

रतलाम से रमेश सोनी की खास रिपोर्ट

 गुजरात पुलिस ने भुज में रतलाम निवासी एक दंपति को हिरासत में लेकर इनके क़ब्ज़े से लाखों रुपये के नकली नोट बरामद किए हैं। पकड़े जाने पर उसने फर्जी प्रेसकार्ड दिखाकर पुलिस पर रौब झाड़ने की कोशिश भी की। प्रेसकार्ड पर फोटो उसी की थी पर नाम रवि गुप्ता लिखा था।कड़ाई से पूछताछ पर उसने अपना सही नाम राहुल कसेरा और पत्नी का नाम मेघा निवासी कसारा बाजार, रतलाम बताया।
गुजरात पुलिस के मुताबिक रतलाम से एक पति-पत्नी की जोड़ी को बुधवार को कच्छ के भुज शहर में नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया गया, जिसका अंकित मूल्य लगभग 12 लाख रुपये है। राहुल पिता कृष्णगोपाल कसेरा निवासी कसारा बाजार माहेश्वरी धर्मशाला के सामने और उनकी पत्नी मेघा कसारा ने 2000 और 500 रुपये के नकली नोटों का उपयोग करके सात दुकानदारों से मोबाइल फोन,कपड़े और जूते खरीदने में कामयाबी हासिल की थी। लेकिन कुछ व्यापारियों द्वारा नोटों को चेक किये तो ये नोट नकली पाए गए।नकली नोटों की शिकायत दर्ज कराई तथा व्यापारियों ने सीसीटीवी फुटेज चेक किया और पुलिस को जोड़े के बारे में जानकारी दी।
पुलिस ने देर रात दंपती को रेलवे स्टेशन पर पकड़ लिया। पुलिस ने 2,000 रुपये के 574 नोटों को 11.48 लाख रुपये के अंकित मूल्य के साथ और 500 रुपये के 125 नोटों को 62,500 रुपये के अंकित मूल्य के साथ जब्त कर लिया।
दंपति ने नकली नोटों का उपयोग करते हुए 3,700 रुपये के कपड़े और जूते के अलावा 52,000 रुपये के चार मोबाइल फोन खरीदे थे। इन्होने पुलिस को बताया है कि वह रतलाम का बड़ा व्यापारी है और रतलाम में इनका बड़ा शोरुम भी है।
आरोपितों के अनुसार मप्र में नोट छापे जाते हैं और दंपत्ति नकली नोटों को प्रसारित करने के लिए दूर-दूर तक जाते थे। पुलिस ने दंपति से एक कार भी जब्त की।
गुजरात पुलिस के अनुसार वे मामले की सिलसिलेवार जांच कर रहे है और संभावना है कि कुछ और नाम सामने आ सकते हैं।
भुज सिटी थाना प्रभारी पीएम चौधरी ने बताया कि अपराधियों के खिलाफ भुज पुलिस ने IPC-सेक्शन -489B,489C,120Bमे अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close