UNCATEGORIZED

इनफोसिस ने यूनाइटेड ग्रुप ऑफ इंस्टीटूशन्स के 117 छात्र -छात्राओं का किया चयन,रिपोर्टर सुभाष चंद्र पटेल प्रयागराज

कलयुग की कलम

सात छात्रों का सिस्टम्स इंजीनियर स्पेशलिस्ट के तौर पर पांच लाख सालाना और ११० छात्रों का सिस्टम इंजीनियर के पद पर 3.6 सालाना पर चयन हुआ”

प्रौद्योगिकी सेवाओं और परामर्श में वैश्विक लीडर कंपनी

प्रयागराज नैनी इनफोसिस ने यूनाइटेड ग्रुप ऑफ इंस्टीटूशन्स प्रयागराज में कस्टमर रिलेशन्स सेंटर के साथ मिलकर ऑनलाइन प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया,जिसमे की 117 छात्र -छात्राओं को 5 व 3 .6 सालाना पैकेज का ऑफर मिला। सात छात्रों का सिस्टम्स इंजीनियर स्पेशलिस्ट के तौर पर पांच लाख सालाना और 110 छात्रों का सिस्टम इंजीनियर के पद पर 3.6 सालाना पर चयन हुआ | इस कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन यूनाइटेड ग्रुप के बी0टेक , एम0टेक ,एम0सी0ए के छात्र -छात्राओं के लिए किया गया था ।इस प्लेसमेंट ड्राइव में यू जी आईं प्रयागराज के छात्र -छात्राओं ने भारी संख्या में भाग लिया था |

इस साल इन्फोसिस कैंपस रिक्रूटमेंट ड्राइव ऑनलाइन आयोजित किया गया था। इस प्रक्रिया में एक आभासी ऑनलाइन मूल्यांकन शामिल था और शॉर्टलिस्ट किए गए छात्रों को अपने तकनीकी और व्यवहार कौशल का उपयोग करने के लिए वीडियो साक्षात्कार से गुजरना पड़ा। चयनित उम्मीदवार बी.टेक की सभी शाखाओं से हैं और उल्लेखनीय भाग यह था कि मैकेनिकल इंजीनियरिंग और सिविल इंजीनियरिंग जैसी मुख्य शाखाओं के कई छात्रों को भी चुना गया था और वे बहुत खुश थे कि यूजीआई उनके कैरियर बनाने के लिए बहुत प्रयास कर रहा है। सभी चयनित उम्मीदवार इन्फोसिस के , मैसूर परिसर में छह महीने के प्रशिक्षण से गुजरेंगे।

इनफोसिस ने प्लेसमेंट ड्राइव को दो भागों में लिया।पहले छात्र -छात्राओं का ऑनलाइन असेसमेंट किया गया फिर उसके बात उसमे से चयनित बच्चों का ऑनलाइन इंटरव्यू हुआ। छात्र – छात्राओं को तकनीकी और मानव संसाधन के आधार पर इंटरव्यू में आँका गया ।

विगत कईं वर्षों से इनफोसिस कईं बार यूनाइटेड ग्रुप ऑफ इंस्टीटूशन्स में प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन करता आया है। और बच्चों के प्रदर्शन से वो पूरी तरह आश्वस्त हैं, और इनफोसिस लिमिटेड में यूनाइटेड ग्रुप ऑफ इंस्टीटूशन्स के जो पूर्व छात्र कार्य कर रहे हैं, उनके प्रदर्शन से भी वो बहुत खुश है ।चयनित छात्र -छात्राएं बी टेक के सभी ब्रांचेस से थे। और खास बात यह हैं की कोर ब्रांचेज जैसे की मैकेनिकल और सिविल के बच्चों ने भी इसमें कामयाबी हासिल की।सभी चयनित छात्र -छात्राओं को इनफोसिस के कैंपस मैसूर में छह महीने के ट्रेनिंग दी जाएगी।

इनफोसिस पिछले कईं वर्षों से यूनाइटेड ग्रुप ऑफ इंस्टीटूशन्स से जुड़ा हुआ है और निरंतर छात्र – छात्राओं को तकीनीकी के क्षेत्र में स्थापित कर उनके ड्रीम करियर के सपने को साकार करता आया है । श्री गौरव गुलाटी वाईस प्रेसिडेंट यूनाइटेड ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूशन ने इस अवसर पर चयनित छात्र- छात्राओं को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनायें दी ।उन्होंने यह भी कहा के आगे भी यूनाइटेड ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूशन बच्चों के भविष्य को सवांरने के लिए निरंतर ऐसे प्रयास करते रहेगा ।

छात्र – छात्राओं से पूछने पर उन्होंने कहा कॉलेज ने अक्सर हमें ऐसे बहुमूल्य अवसर दिए हैं और यह इनमे से एक है ,इनफोसिस संसार की एक जानी मानी आई टी कंपनी है और इसका हिस्सा बनना वाकई में गर्व की बात है और हम सब इसके लिए कॉलेज और सभी फैकल्टीज को तहे दिल से धन्यवाद देना चाहेंगे ।

कॉरपोरेट रिलेशन सेंटर हेड डॉ दिव्या बरतरिया ने कैंपस रिक्रूटमेंट ट्रेनिंग टीम के सभी ट्रेनर्स के प्रयासों को सरहाते हुए पुरे यूनाइटेड परिवार की तरफ से धन्यवाद दिया साथ ही साथ इनफोसिस की पूरी टीम को भी धन्यवाद ज्ञापित किया ।उन्होंने सभी सिलेक्टेड 117 स्टूडेंट्स को पुरे यूनाइटेड परिवार की तरफ से शुभकामनायें दी।

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close