UNCATEGORIZED

बीडीओ को बर्खास्त करके पूरे जसरा ब्लॉक के पीएम आवास व शौचालय के स्वतंत्र जांच हो -आर के पाण्डेय एडवोकेट ,रिपोर्टर सुभाष चंद्र पटेल प्रयागराज

कलयुग की कलम

निर्धन बेसहारा महिलाओं व रसोइयों को बीडीओ ने अनसुना किया।

पीएम आवास व शौचालय की पात्रता एवं रसोइयों के नियुक्ति में घोटाला।

प्रयागराज निर्धन बेसहारा महिलाओं व रसोइयों को अनसुना कर आफिस से भाग जाने वाले बीडीओ जसरा को बर्खास्त करके पूरे जसरा ब्लॉक के पीएम आवास व शौचालय के पात्रता एवं रसोइयों के नियुक्ति में घोटाले की स्वतंत्र जांच की मांग पीडब्ल्यूएस प्रमुख आर के पाण्डेय एडवोकेट ने पीएम मोदी एवं सीएम योगी से की है।

जानकारी के अनुसार पूरे जसरा ब्लॉक में प्रायः सभी ग्राम पंचायतों में विगत 05 साल में मनमाने तरीके से चहेतों में पीएम आवास योजना-ग्रामीण के तहत आवास व शौचालय के आबंटन में भारी अनियमितता तथा प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में वर्षों से कार्यरत रसोइयों को हटाकर उनके स्थान पर मनमानी तरीके से चहेतों को जॉब देने का आरोप लम्बे समय से लग रहा है। वर्ष 2019-20 में इसकी विस्तृत शिकायत उच्च अधिकारियों से करने के साथ आरटीआई भी लगाई गई थी परन्तु यहां सब कुछ ढाक के तीन पात साबित हुए। जब 09 मार्च 2021 को निर्धन बेसहारा पीड़ित महिलाएं व रसोइये बीडीओ जसरा के पास शिकायत देने पहुंचीं तो बीडीओ आफिस छोडकर भाग गए। दुखद व अमानवीय पहलू तो यह रहा कि सुबह 10 से शाम 4 बजे तक भूखी-प्यासी बैठी इन महिलाओं की बात सुनने तक कोई नहीं आया अलबत्ता पुलिसिया रौब दिखाते हुए स्थानीय कुछ पुलिसकर्मी उन्हें भगाने जरूर आये। मोबाइल पर जानकारी मिलने पर पीडब्ल्यूएस प्रमुख आर के पाण्डेय एडवोकेट आकर न सिर्फ इन महिलाओं को न्याय का विश्वास दिलाया वरन उन्होंने सीधे सीएम यूपी योगी जी व पीएम मोदी जी से शिकायत करते हुए बीडीओ जसरा को बर्खास्त करके पूरे जसरा ब्लॉक में विगत 05 वर्षों में आबंटित सभी पीएम आवास व शौचालय के आबंटन, गुणवत्ता, पात्रता की स्वतंतन्त्र जांच कराने तथा हटाये गए रसोइयों को बहाल करके उनके स्थान पर गलत तरीके से तैनात लोगों को हटाने एवं इस पूरे घोटाले व भ्रष्टाचार में शामिल दोषी जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों व कर्मचारियों को बर्खास्त करके विधिक कार्यवाही की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close