UNCATEGORIZED

भाजपा के कर्मठ कार्यकर्ताओं को मुख्यमंत्री शिवराज एंव सिंधिया बटालियन ने राजनैतिक षड्यंत्र से दरकिनार किया”

कलयुग की कलम

भाजपा के कर्मठ कार्यकर्ताओं को मुख्यमंत्री शिवराज एंव सिंधिया बटालियन ने राजनैतिक षड्यंत्र से दरकिनार किया”

कलयुग की कलम

 

इन्दौर,म.प्र. में भाजपा सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री एंव सिंधिया बटालियन के सिपाहसलारों ने भाजपा के कर्मठ एंव दबंग विधायको को दरकिनार करने का षड्यंत्र रचकर रास्ते से हटाना शुरू कर दिया हैं।

म.प्र.कॉंग्रेस कमेटी के प्रदेशसचिव राकेश सिंह यादव ने दावा किया है कि भाजपा में सिंधिया समर्थकों का क़ब्ज़ा हो गया हैं।मुख्यमंत्री भाजपा में मज़बूत नेताओं का सिंधिया के साथ मिलकर राजनैतिक रूप में सफ़ाया कर रहे हैं।वर्तमान का ज्वलंत उदाहरण इन्दौर में भाजपा के विधायक को हाइकोर्ट से एक मामले में क्लीन चिट मिलने के बाद आज लगभग तीन साल पश्चात लोकायुक्त के माध्यम से शिवराज सरकार ने उक्त विधायक के ख़िलाफ़ सुप्रीम कोर्ट में अपील करवाई हैं।

महत्वपूर्ण सवाल यह हैं की शिवराज सरकार ने आज तक लोकायुक्त के माध्यम से भ्रष्ट अधिकारियों के ख़िलाफ़ कभी हाइकोर्ट या ज़िला कोर्ट में अपील नहीं की हैं जो अधिकारी निचली अदालतों से बरी हो गये हैं।ऐसे अधिकारियों की संख्या हज़ारों में हैं।मुख्यमंत्री शिवराज के नज़दीकी भाजपा नेताओं एंव विधायकों के अनेक ऐसे मामले हैं जिसमें निचली अदालतों से नेता बरी हुए हैं लेकिन लोकायुक्त ने आज तक ऊपरी अदालतों में अपील नहीं की हैं।यह सारा मामला स्पष्ट करता हैं की मुख्यमंत्री भाजपा के दमदार नेताओं को हाशिये पर लाने के लिए सिंधिया के साथ मिलकर लोकायुक्त का उपयोग कर रहे हैं।

भाजपा एक तरफ़ पार्टी अनुशासन का दावा करके साख बनाने की नाकाम कोशिश करती हैं वहीं दूसरी तरफ़ सिंधिया के साथ मिलकर भाजपा के मज़बूत स्तंभों को ढहाने का काम भी जारी हैं।म.प्र. की भाजपा अब सिंधिया भाजपा हो गयी हैं।

राकेश सिंह यादव

प्रदेशसचिव

म.प्र.कॉंग्रेस कमेटी

भोपाल

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close