मध्यप्रदेश

जिला पंचायत कटनी सभागृह में किया गया पराक्रम दिवस का आयोजन, जिला पंचायत सभागृह का नाम अब सुभाष चंद्र बोस सभागृह – जिला पंचायत प्रधान “कलयुग की कलम ” रिपोर्टर सोनू त्रिपाठी

कलयुग की कलम

कटनी- नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 जन्म जयंती के अवसर पर जिला पंचायत सभागृह में पराक्रम दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विधायक संदीप जायसवाल, जिला पंचायत प्रधान ममता पटेल, सांसद प्रतिनिधि पद्मेश गौतम, कलेक्टर प्रियंक मिश्रा, सीईओ जिला पंचायत जगदीश चन्द्र गोमे ने दीप प्रज्विलित एवं माल्यापर्ण कर नेताजी को श्रृद्धासुमन अर्पित किये।

पराक्रम दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुड़वारा विधायक श्री जयसवाल ने कहा कि आजादी की लड़ाई में भाग लेने महापुरूष के जीवन एवं विचारों से भावी पीढ़ी को अवगत कराना वर्तमान की आवश्यकता है। इसके लिये उन्होने जिले में चयनित स्थानों में प्रेरणादायी स्त्रोत साहित्य एवं डिजिटल वीडियो लाइब्रेरी की स्थापना किये जाने की बात कही।

इस दौरान जिला पंचायत प्रधान श्रीमती पटेल ने अपने उद्बोधन के दौरान पराक्रम दिवस के अवसर पर जिला पंचायत सभागृह का नाम परिवर्तित कर अब सुभाष चंद्र बोस सभागृह करने की बात कही। कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने कार्यक्रम में सुभाष चंद्र बोस के आदर्शों को अपने जीवन में उतारने की बात कहीं। उन्होंने कहा लोगों को सुभाष चंद्र बोस के जीवन से प्रेरणा लेना चाहिए। उन्होंने देश की आजादी के लिए अपना घर परिवार त्याग कर जर्मनी जापान सिंगापुर में रहकर देश की आजादी की लड़ाई लड़ी। कलेक्टर ने कहा कि पराक्रम दिवस के अवसर पर नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के विचारों और आदर्शों से प्रेरणा लेकर समर्पण के साथ अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें।

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close